आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 फ़रवरी 2012

जब मंच बन गया तू-तू-मैं-मैं का अखाड़ा, भाषण पर भिड़े मुख्यमंत्री-सांसद!



पाली/जालोर/सिरोही.जालोर के जसवंतपुरा में बुधवार को पंचायत समिति भवन में राजीव गांधी सेवा केंद्र के उद्घाटन के बाद सभा को संबोधित करने मंच पर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वहां मौजूद भाजपा सांसद देवजी एम पटेल को भाषण देने से मना कर दिया।

इसके बाद सांसद नाराज होकर सभा से चले गए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि सरकार आमजन के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही हैं। हर योजना में कई खामियां होती हैं, जिनका पता लगाने के लिए ही राज्य सरकार के मंत्री हर जिले में जाकर जनसुनवाई कर रहे हैं। वे पाली, जालोर व सिरोही में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कुछ यूं रोका भाजपा सांसद को

मुख्यमंत्री विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद जब मंच पर पहुंचे तो उन्होंने सीधे माइक थाम लिया। वे भाषण शुरू करते उससे पूर्व वहां मौजूद सांसद देवजी पटेल ने कहा कि पहले मुझे बोलने दिया जाए।

इस पर सीएम ने उनसे कहा कि मुझे अभी सिरोही जाना है और हम पहले ही लेट हो चुके हैं। मेरे साथ प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान और उप-मुख्य सचेतक रतन देवासी भी हैं, वे भी भाषण नहीं देंगे। ऐसे में आप भी भाषण न दें।

सांसद अपनी बात पर अड़े रहे और कहा कि वे किसानों की समस्याएं बताना चाहते हैं, लेकिन सीएम ने उन्हें दुबारा मना कर दिया। इसके बाद नाराज होकर सांसद मंच से चले गए।

सांसद के जाते ही, ये बोले गहलोत

सांसद देवजी पटेल के जाने के बाद सीएम ने कहा कि वह क्षेत्र के सांसद हैं, उन्हें ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब सभी लोग आपसी सहयोग के साथ ईमानदारी से काम करेंगे, तभी विकास होगा।

हजारों किसानों ने सौंपा ज्ञापन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जसवंतपुरा हेलीपेड पर पहुंचने पर हजारों किसानों ने हाथों में सूखी फसलें लेकर मुआवजे की मांग की। इन किसानों ने भाजपा सांसद देवजी पटेल, भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी, सांचौर विधायक जीवाराम चौधरी और भाजपा जिलाध्यक्ष नारायणसिंह देवल के नेतृत्व में सीएम को ज्ञापन सौंपकर मुआवजे की मांग की।

सुनते रहेंगे आम लोगों की समस्याएं

पाली में बांगड़ स्कूल मैदान में आमसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं का लेखा-जोखा करने के लिए मंत्रियों के साथ अधिकारी भी हर जिले के गांव-ढाणी में जा रहे हैं। आने वाले समय में हम गांवों में जाकर सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ आम लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे।

इस दौरान कोई कमी नजर आई तो उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हर प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। गहलोत ने जिले के काणतरा में उच्च प्राथमिक स्कूल को क्रमोन्नत करने की घोषणा करते हुए अपनी बात समाप्त कर दी।

इस दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. चंद्रभान, सांसद बद्रीराम जाखड़, जिला प्रमुख खुशवीरसिंह जोजावर, विधायक ज्ञानचंद पारख, केंद्रीय बालश्रम सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष शिशुपालसिंह राजपुरोहित, नगर परिषद के सभापति केवलचंद गुलेच्छा, उप सभापति शमीम मोतीवाला, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीडी देवल तथा बीसूका उपाध्यक्ष अजीज दर्द समेत कई जनप्रतिनिधि व अफसर मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...