आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2012

लौटा कोहरे का कहर

| Email


नई दिल्ली. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी ने उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में जिंदगी को मुश्किल बना दिया है। जहां एक ओर बीता मंगलवार इस सीज़न का सबसे सर्द दिन साबित हुआ है, वहीं आज भी ठंड आपको जमा देने पर आमादा है। आज सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक गिर गया। लेकिन असली मुसीबत अधिकतम तापमान में आई गिरावट है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान महज 13 डिग्री रहा जो सामान्य से काफी कम है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में पारे के गिरने और जबर्दस्त ठंड पड़ने की आशंका जताई है।

आज कोहरे ने लोगों के सामने दोहरी मुश्किल खड़ी कर दी है। एक ओर तो इससे ठंड बढ़ी है, तो दूसरी तरफ इससे यातायात पर बुरा असर पड़ा है। कोहरे की वजह से आईजीआई एयरपोर्ट से 21 उड़ानों पर देरी की मार पड़ी है। एयरपोर्ट पर दृश्यता (विजीबिलीटी) 50 मीटर से भी कम है। 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। बर्फबारी और खराब मौसम की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे आज दसवें दिन भी बंद है। उत्तर भारत तो ठिठुर ही रहा है। अब सर्दी दक्षिण भारत के राज्यों में भी लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रही है। ठंड का आलम यह है कि कर्नाटक में भी पिछले 100 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। कर्नाटक के बेलगाम में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री तो बेंगलुरु में 12 डिग्री दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...