आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 नवंबर 2011

नरेंद्र मोदी का गांधी टोपी को इनकार, मुस्लिम के हाथों भगवा शॉल किया स्‍वीकार



पोरबंदर. गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के सद्भावना मिशन के दौरान मोदी को टोपी और काफा देने के दो असफल प्रयासों के बाद पोरबंदर में मुस्लिम समाज के धर्मगुरु ने उन्हें भगवा रंग की शॉल दी , जिसे मोदी ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। इस शॉल पर ओम नमः शिवाय भी लिखा था।

इससे पहले अहमदाबाद में सद्भावना उपवास के दौरान मोदी ने एक मस्लिम धर्मगुरु से टोपी लेने से इंकार कर दिया था। नवसारी में भी एक मुस्लिम धर्मगुरु ने नरेंद्र मोदी को काफा पहनाने का प्रयास किया था, मोदी ने इसे भी अस्वीकार कर दिया था। बाद में नरेंद्र मोदी की कार्यक्रमों में उन्हें टोपी या काफा जैसी धार्मिक पहचान वाले वस्त्र भेंट करने पर पाबंदी लगा दी गई थी। लेकिन पोरबंदर में जब मोदी को भगवा शॉल दी गई तो न सिर्फ मोदी ने झुककर उसे स्वीकार किया बल्कि राज्सभा में बीजेपी के सांसद विजय रूपानी ने मंच से घोषणा भी की कि मोदी को मुस्लिम समाज ने मोदी को शॉल भेंट की है।

पोरबंदर के सुन्नी मुस्लिम समाज ने जहां मोदी को शॉल तोहफे में दी वहीं जूनागढ़ सुन्नी मुस्लिम जमात ने उन्हें हनुमान की मूर्ति और भगवान कृष्ण का रथ दिया। अंजुमन इस्लाम पोरबंदर के अध्यक्ष कासम संधार के मुताबिक मुस्लिम समाज ने मूर्ति और भगवा शॉल देकर नरेंद्र मोदी को अपनी सद्भावना दिखाई है। पोरबंदर में ही सद्भावना मिशन के दौरान जब नरेंद्र मोदी को गांधी टोपी पहनाने का प्रयास किया गया तो उन्होंने उसे भी अस्वीकार कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...