आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 नवंबर 2011

बस में प्लेन जैसी सुविधा, हॉट होस्टेस करेगी सेवा-सत्कार


चंडीगढ़. हवाई यात्रा जैसा लुत्फ, इंटरनेट सर्फिग के लिए वाईफाई, एयर होस्टेस की तर्ज पर बस होस्टेस खाना परोसने जैसी सुविधाएं आपको बस में ही मिलें तो क्या कहने। सोमवार से नई दिल्ली-चंडीगढ़ के बीच हवाई जहाज जैसी सुविधाओं वाली बस सेवा शुरू हो जाएगी।

अलोविया ट्रेवल सर्विस नाम की नॉन स्टॉप बस सेवा दोनों शहरों के बीच दिन में चार फेरे लगाएगी। दिल्ली में बस कनॉट प्लेस के पास होटल पार्क व्यू से और चंडीगढ़ में जीरकपुर के द चंडीगढ़ अशोक होटल से चलेगी। बस में अंदर ही खानपान की सुविधा होगी। इसे एयर होस्टेस की तर्ज पर बस होस्टेस पेश करेंगी। बस के अंदर टॉयलेट की भी सुविधा रहेगी। बस का किराया 1200 रुपये होगा।

बस में फ्लाइट जैसा आराम

अलोविआ ट्रेवल सर्विस के बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर मलकीयत सिंह के अनुसार बस में इंटरनेट सर्फिग के लिए वाईफाई की सुविधा है। साथ ही जहां तक टाइमिंग का सवाल है तो जाम आदि की समस्या को ध्यान में रखते हुए बस के दिल्ली पहुंचने के लिए कुछ अतिरिक्त समय लेकर चल रहे हैं। कोशिश रहेगी कि बस निर्धारित समय में गंतव्य तक पहुंचे।

एक साथ टिकट बुक कराने पर होगा फायदा

इस सर्विस के तहत जो लोग आने जाने का टिकट एक साथ बुक कराएंगे उन्हें करीब 600 रुपये का फायदा होगा। कंपनी की ओर से दोनों ओर का किराया 1800 रुपये लिया जा रहा है। हालांकि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को यात्रियों को ज्यादा किराया देना पड़ेगा। चंडीगढ़ से यह बस सुबह 6 बजे चलेगी और 10.45 पर दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से बस 1 बजे चलकर शाम 5.30 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। शाम 6 बजे बस चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए फिर रवाना होगी और 11 बजे यहां पहुंचेगी। रात में 11.30 बजे बस दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए चलेगी और सुबह पौने पांच बजे यहां पहुंचेगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...