आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 नवंबर 2011

'68 के हो गए हैं धारीवालजी, जुबान फिसल जाती है'


जयपुर.जयपुर महापौर ज्योति खंडेलवाल ने शनिवार को स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल पर बेबाक टिप्पणी करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियों को अन्यथा नहीं लेना चाहिए। वे अब 68 साल के हो चुके हैं और उनकी जुबान फिसल ही जाती है। इसे वे खुद भी स्वीकार कर चुके हैं। उधर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि माफ कीजिए, मुझे इस मामले में कुछ भी नहीं कहना।

महापौर निगम के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रही थीं। जब उनसे धारीवाल द्वारा नगर निगम को ‘नरक निगम’ बताए जाने संबंधी मसले पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने यह टिप्पणी की। हालांकि मंत्री पर बेबाक टिप्पणी के बाद मेयर ने अपनी बात को संभालते हुए कहा कि वे हमारे मुखिया हैं।

उनको लगता है कि नगर निगम में काम गलत हो रहा है तो उसमें सुधार के लिए भी बताएं। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि मेयर भले ही सीधे चुनी गई हो, लेकिन जिस हिसाब से जिम्मेदारी बढ़ी उस हिसाब से सरकार अधिकार नहीं दे रही है।

सरकार से भी पूरा सहयोग मिले तो वे बेहतर काम करके दिखा सकते हैं। यह भी कहा कि अधिकारियों के कई बार अधिकार बढ़ाए गए जबकि मेयर के अधिकारों में कटौती हुई। अपने अधिकार मांगना कोई गलत तो नहीं, यह तो हक है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...