आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 नवंबर 2011

पीएम से मिलने तृणमूल के 18 सांसद कल पहुंचेंगे दिल्ली, मंत्रियों ने दिया इस्तीफा


नई दिल्ली. पेट्रोल की कीमत में हाल में हुई बढ़ोतरी को लेकर सरकार से नाराज कांग्रेस की सहयोगी तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे को अभी ठंडे बस्ते में नहीं डाला है बल्कि पार्टी के सांसद अब सीधे प्रधानमंत्री से मिलकर विरोध दर्ज कराने की तैयारी में हैं। इसके अलावा पार्टी के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्रियों ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के यूपीए को समर्थन वापस लेने की भी आशंका है।

तृणमूल कांग्रेस के 18 लोकसभा सांसद मंगलवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं। पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर इन सांसदों ने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है। पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पार्टी के सांसदों की प्रधानमंत्री से संभावित बैठक की जानकारी ट्विटर पर दी।

ममता बनर्जी ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, 'पार्टी के सांसद किसी भी तरह से इस बढ़ोतरी को जनता को समझा नहीं पाएंगे।' पार्टी पेट्रोल की बढ़ी कीमत से कितनी नाराज है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी के केंद्र में मंत्रियों ने ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। पार्टी का कहना है कि अब ममता बनर्जी पर निर्भर है कि वह इन इस्तीफों को आगे बढ़ाती हैं या नहीं। पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने एक चैनल से बातचीत में इस बात की पुष्टि की। तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य ककोली घोष दस्तीदार ने कह, 'हमें यह कदम इसलिए उठाना पड़ रहा है क्योंकि लोग लंबे समय से महंगाई से त्रस्त हैं।'

ममता बनर्जी का दावा है कि पेट्रोल के दाम में 1.82 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी से पहले उनकी पार्टी से कोई सलाह मश्विरा नहीं किया है। इस साल अब तक चार बार पेट्रोल के दाम बढ़ चुके हैं। पिछले साल की तुलना में इस समय पेट्रोल 17 रुपये महंगा बिक रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...