आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2010

आखिर बाल बांका हो ही गया

एक ट्रेन में
बिना टिकिट यात्रा करते
एक युवक पकड़ा गया
टी टी ने जब माँगा जुर्माना
तो युवक आन्न्खों में आंसू लाकर फफक गया
टी टी को युवक पर तरस आया
उसने युवक को पास बुलाया
सर पर हाथ लगाया
और जोर से
सर का एक बाल खेंच लिया
युवक थोड़ा चिल्लाया
लेकिन जब टी टी ने खा के अब जाओ
तो नवयुवक बहुत इठलाया
ट्रेन के डिब्बे में बेठे लोगों ने
टी टी से बिना टिकिट पकड़े गये युवक को
सर से बाल उखाड़ कर
छोड़ने का राज़ पूंछा
टी टी ने कहा
भाइयों जमाना खराब हे
में अगर उस नवयुवक को यूँ ही
छोड़ देता
तो वोह सबसे जाकर पता हे किया कहता
में बगेर टिकिट पकड़ा गया
टी टी ने मेरा कोनसा बाल बांका कर दिया
सो दोस्तों नवयुवक अब कमसे कम
किसी से यह डायलोग तो नहीं कहेगा ।
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

5 टिप्‍पणियां:

  1. बच्चों की पढ़ाई के कारण नगर में बसे परंतु खेती के कारण बारम्बार गांव की ओर भागना पड़ता है। यह देखकर मन प्रसन्न है कि जो काम मैं करना चाहता था वह चल रहा है। भंडाफोड़ कार्यक्रम मूलतः स्वामी दयानंद जी का ही अभियान है। इसमें मेरी ओर से सदैव सहयोग रहेगा। कामदर्शी की पोल मैंने अपने ब्लॉग पर खोल ही दी है। अनवर को मैं आरंभ से ही छकाता थकाता आ रहा हूं।

    जवाब देंहटाएं
  2. बच्चों की पढ़ाई के कारण नगर में बसे परंतु खेती के कारण बारम्बार गांव की ओर भागना पड़ता है। यह देखकर मन प्रसन्न है कि जो काम मैं करना चाहता था वह चल रहा है। भंडाफोड़ कार्यक्रम मूलतः स्वामी दयानंद जी का ही अभियान है। इसमें मेरी ओर से सदैव सहयोग रहेगा। कामदर्शी की पोल मैंने अपने ब्लॉग पर खोल ही दी है। अनवर को मैं आरंभ से ही छकाता थकाता आ रहा हूं।

    जवाब देंहटाएं
  3. बच्चों की पढ़ाई के कारण नगर में बसे परंतु खेती के कारण बारम्बार गांव की ओर भागना पड़ता है। यह देखकर मन प्रसन्न है कि जो काम मैं करना चाहता था वह चल रहा है। भंडाफोड़ कार्यक्रम मूलतः स्वामी दयानंद जी का ही अभियान है। इसमें मेरी ओर से सदैव सहयोग रहेगा। कामदर्शी की पोल मैंने अपने ब्लॉग पर खोल ही दी है। अनवर को मैं आरंभ से ही छकाता थकाता आ रहा हूं।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...