आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 मई 2010

न्यायालयों की कार्यवाही का सीधा प्रसारण

कोटा में आज देनिक राजस्थान पत्रिका ने मेरे पूर्व में भेजे गये विचार जिसमें न्यायालयों में सर्किट केमरे लगाया जाकर न्यायिक कार्यवाही पर वरिष्ट जजों द्वारा निगरानी की आवश्यकता बताई गयी थी उसे आगे बढाते हुए पत्रिका ने जजों की इस मामले राय ली हे की आखिर न्यायालयों की कार्यवाही का सीधा प्रसारण क्यूँ नहीं किया जासकता इस सवाल पर विचार आये हें की गोपनीयता से बुराइयां बढती हें और सार्वजनिकता से बुराइयों पर अंकुश लगता हे वेसे भी जनता को जान्ने का हक हे कि उनके देश कि न्यायपालिका क्या कर रही हे इस मामले में कुछ पूर्व न्यायधीशों ने इसे ग़लत भी बताया हे लेकिन आज मुझे ख़ुशी ह के मेरे विचार पर कुछ सरगर्मियां तो शुरू हुईं में तो इस कोशिश में लगातार लगा हुआ हूँ कि प्रत्येक न्यायालय में सर्किट केमरे लगें और उस पर वरिष्ट जजों कि निगरानी हो अगर आप भी इस विचार को क्रियान्वित कराने में मेरा साथ देंगे तो निश्चित तोर पर इस देश में एक बार यह क्रांतिकारी कार्य होकर रहेगा और जनता को मुकदमों कि लेटलतीफी सहित अनेक समस्याओं से मुक्ति मिल सकेगी। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...