आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जुलाई 2012

कुरान को आग के हवाले करने वाले को हजारों लोगों ने जिंदा जलाया


इस्लामाबाद. पाकिस्तान में ईशनिंदा की कीमत एक मानसिक रूप से असंतुलित शख्स को अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी है। पाकिस्तान के पंजाब सूबे के दक्षिणी हिस्से में ईशनिंदा के एक आरोपी को हजारों लोगों की भीड़ ने जबरन आग के हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार बहावलपुर के नजदीक के एक गांव में ये घटना तब घटी जब इस व्यक्ति पर पवित्र कुरान की एक प्रति को जलाने का आरोप लगाया गया। उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था और गांव के थाने में सलाखों के पीछे रखा गया था। ऐसी अपुष्ट खबरें मिली थीं कि ये व्यक्ति अपना मानसिक संतुलन खो चुका था। पुलिस का कहना है कि इस ईशनिंदा की कथित घटना के फैलने के बाद हजारों लोगों की भीड़ थाने के बाहर एकत्र हो गई।

पुलिस का कहना है कि हजारों की भीड़ के सामने महज चंद पुलिस वाले भीड़ का कुछ खास विरोध नहीं कर पाए। भीड़ सलाखों के पीछे कैद व्यक्ति को घसीटती हुई थाने के बाहर ले आई और उसे उसी जगह पर ले गई जहां कथित तौर पर उसने कुरान की प्रति को जलाया था। इसके बाद उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया।

1 टिप्पणी:

  1. मानसिक रोग के इलाज का यह कौन सा तरीक़ा है ?
    इस्लाम में ज़िंदा जलाना और ग़ुस्सा करना दोनों हराम है.
    जुर्म की सज़ा तय करना अदालत का काम है.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...