आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मार्च 2011

विश्व जल दिवस

 जल हे तो कल हे , बिन पानी सब सुन ,बूंद बूंद बचाओ जिंदगी पाओ जेसे नारे हमारे देश में फेलाने के लियें हमारे देश के नेता इन पर विज्ञापनों पर अरबों रूपये खर्च कर चुके हें और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इस चिन्तन के लियें विश्व जल दिवस २२ मार्च को मनाने की घोषणा की हे और इसीलियें कल मंगलवार को जल दिवस हे . 
दोस्तों भारत देश क्रषि प्रधान देश हे और इसीलियें पानी पर ही यह देश निर्भर हे यहाँ खेती को जान इसीलियें खा जाता हे के पानी आया तो आया नहीं आया तो नहीं आया वैज्ञानिकों का कहना हे के कल जहां हिमालय हे वहां समुन्द्र और जहां समुंदर हे वहां पहाड़ थे यहाँ पानी बरसे तो बाढ़ आ जाए नहीं बरसे तो अकाल आ जाए समुन्द्र जहां हे वहां सुनामी और ज्वार भाटा आता हे . 
खेर यह तो हुई पानी की बात लेकिन पानी आँख का पानी इंसान का पानी पानी होना ऐसी कहावतें हें जो चरित्र से भी जुडी हुई हे हम चिंता करते हें कल के लियें लेकिन जहां रेगिस्तान हे वहां आज बढ़ आती हे जहां बढ़ आती थी वहन आज सुखा हे जहाँ कुए पानी उगलते थे वहां सेकड़ों मीटर नीचे भी पानी नहीं हे अब देखलो आखिर पानी की क्या अहमियत हे इसलियें दोस्तों विश्व जल दिवस पर हम पानी को बचाने और फ़िज़ूल नहीं बहाने का संकल्प ले ही डालें ......................................... . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

3 टिप्‍पणियां:

  1. रंग के त्यौहार में
    सभी रंगों की हो भरमार
    ढेर सारी खुशियों से भरा हो आपका संसार
    यही दुआ है हमारी भगवान से हर बार।

    आपको और आपके परिवार को होली की खुब सारी शुभकामनाये इसी दुआ के साथ आपके व आपके परिवार के साथ सभी के लिए सुखदायक, मंगलकारी व आन्नददायक हो।

    जवाब देंहटाएं
  2. आपका प्रयाश सराहनीय है मैं इसे और भी दुसरे पब्लिक नेट्वोर्किंग साईट पर प्रोमोट कर रहा हूँ |

    जवाब देंहटाएं
  3. अच्छी सोच के साथ लिखा है अख्तर भाई!

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...