हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2017

दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान कौन

बूढ़ा पिता अपने IAS बेटे के चेंबर में जाकर उसके कंधे पर हाथ रख कर खड़ा हो गया !
और प्यार से अपने पुत्र से पूछा..." इस दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान कौन है "? पुत्र ने पिता को बड़े प्यार से हंसते हुए कहा "मेरे अलावा कौन हो सकता है पिताजी "! पिता को इस जवाब की आशा नहीं थी, उसे विश्वास था कि उसका बेटा गर्व से कहेगा पिताजी इस दुनिया के सब से शक्तिशाली इंसान आप है, जिन्होंने मुझे इतना योग्य बनाया ! उनकी आँखे छलछला आई ! वो चेंबर के गेट को खोल कर बाहर निकलने लगे !
उन्होंने एक बार पीछे मुड़ कर पुनः बेटे से पूछा एक बार फिर बताओ इस दुनिया का सब से शक्तिशाली इंसान कौन है ??? पुत्र ने इस बार कहा " पिताजी आप है, इस दुनिया के सब से शक्तिशाली इंसान " पिता सुनकर आश्चर्यचकित हो गए उन्होंने कहा "अभी तो तुम अपने आप को इस दुनिया का सब से शक्तिशाली इंसान बता रहे थे अब तुम मुझे बता रहे हो "
पुत्र ने हंसते हुए उन्हें अपने सामने बिठाते हुए कहा .." पिताजी उस समय आप का हाथ मेरे कंधे पर था, जिस पुत्र के कंधे पर या सिर पर पिता का हाथ हो वो पुत्र तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान ही होगा ना,,,,,बोलिए पिताजी " पिता की आँखे भर आई उन्होंने अपने पुत्र को कस कर के अपने गले लगा लिया ,, बस यह समझो ,,मेरे सर से पिता का साया उठने के बाद ,,में शक्तिशाली नहीं रहा ,,एक कमज़ोर ,,एक दरिद्र ,,बेबस ,,लाचार सा हो गया हूँ ,,लेकिन माँ की दुआएं है जो मुझे हिम्मत देती है ,,ताक़त देती है ,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...