हमें चाहने वाले मित्र

16 जनवरी 2017

निगम प्रशाशन ने मानी हुसैन की मांग, सीघ्र होंगे नए टेंडर जारी, बैंक खतों में होगा भुगतान

निगम प्रशाशन ने मानी हुसैन की मांग, सीघ्र होंगे नए टेंडर जारी, बैंक खतों में होगा भुगतान
मंत्री आमीन पठान ने जूस पिलाकर पार्षद हुसैन की भूख हड़ताल आठवे दिन ख़त्म करवाई
दिनभर चली गहमा गहमी कई संगठनों ने निगम पर किया प्रदर्शन दिया ज्ञापन

कोटा  16  जनवरी वाल्मिक समाज के शोषण को रोकने  अस्थाई सफाई कर्मचारियों को नियुनतम मजदूरी 201 रूपये नए टेंडर कराकर  बैंक खातों में दिए जाने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता पार्षद मोहम्मद हुसैन की भूख हड़ताल नगर निगम के सामने आठवे  दिन हज कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष आमीन पठान ने जूस पिलाकर ख़त्म  करवा दी
पार्षद हुसैन ने आठवें दिन सफाईकर्मीयों के हित की जंग जीत ली सामाजिक कार्यकर्ता पार्षद मोहम्मद हुसैन ने आखिर आठवें दिन नगर निगम के सफाईकर्मीयों व बाल्मीकि समाज के हितों के लिए शुरू की गई एक बड़ी जंग को जीत लिया। नगर निगम  उनकी मांगों के सामने झुकते हुए शहर की सफाई के लिए इसी जनवरी माह में नए टेंडर जारी कर सफाईकर्मीयों के बैंक खातों में सीधे भुगतान जमा करने की व्यवस्था कर दी जाएगी। निगम के फैसले के आते ही हुसैन के समर्थकों के साथ वाल्मीकि समाज के लोगों में भी हर्ष की लहर दौड़ गई। उन्होंने हुसैन के जयकारे लगाते हुए धूम-धड़ाके के साथ नाच-गाकर अपनी खुशी जाहिर की।
गौरतलब है कि पार्षद हुसैन लम्बे समय से विभिन्न मुद्दों को लेकर आमजन के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं। इसी क्रम में वे काफी समय से शहर की सफाई के लिए नए टेंडर जारी करने के साथ सफाईकर्मीयों का भुगतान सीधे उनके बैंक खातों में जमा करवाए जाने की मांग करते आ रहे थे। नगर निगम प्रशासन सहित विभिन्न उच्च स्तरों पर समय-समय पर उन्होंने अपनी यह बात पहुंचाई। मगर इस पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं आने पर उन्होंने 9 जनवरी को निगम के मुख्य द्बार पर भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। इससे प्रशासन ही नहीं अपितु राज्य सरकार के स्तर तक खलबली मची हुई थी। इसी का परिणाम रहा कि उन्हें समर्थन देने पहुंचे बड़े नेताओं में भाजपा नेता भी शामिल रहे। इनमें प्रमुख नाम हज कमेटी प्रदेश अध्यक्ष राज्यमंत्री  अमीन पठान का शामिल रहा। उन्होंने सरकार की ओर से आश्वासन भी दिया था कि हुसैन की मांग मान ली जाएगी। इसी क्रम में सोमवार सुबह पहले आम पार्टी के नेता नीलम शुक्ला के नेतृत्व में आधा दर्जन भ्रष्ट माने जाने वाले निगम के पार्षदों सहित महापौर व निगम प्रशासन को चेताने के लिए  छह गधों की रैली निकाली गई। इनके साथ कार्यकर्ता  मांगें व आरोप लिखी हुई तख्तियां लेकर भी चल रहे थो। निगम के गेट से शुरू होकर यह रैली सीएडी चौराहे होते हुए वापस यहीं पर पहुंच कर सम्पन्न हुई। इसके बाद निगम पर वाल्मीकि समाज के लोगों ने प्रदर्शन भी किया। इनमें रामचरण बनवासिया,्नन्दलाल कोली, मुकेश वर्मा, शंकर कोली आदि शामिल थो। बाद में युवा कांग्रेस के कोटा-बूंदी लोकसभा क्षोत्र के महासचिव शादाब खान के नेतृत्व में भी प्रदर्शन कर महापौर उपमहापौर सुनीता व्यास को ज्ञापन दिया गया। इसी क्रम मे शाम पांच बजे राज्यमंत्री अमीन पठान भी नगर निगम पहुंचे। यहां उनकी महापौर महेश विजय व उपमहापौर सुनीता व्यास के साथ करीब एक घंटे वार्ता चली। इसके बाद हुसैन की मांगों को मानने का फैसला सुना दिया गया। इस पर पठान ने हुसैन को जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल तुड़वाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...