हमें चाहने वाले मित्र

31 अक्तूबर 2016

शादी के मंडप में दुल्हन की मौत, अर्थी की जगह डोली में घर आया शव


 शादी के मंडप में दुल्हन की मौत, अर्थी की जगह डोली में घर आया शव
  • वर माला के दौरान दूल्हा और दुल्हन।
बख्तियारपुर (बिहार).शादी के लिए आए एक दूल्हे द्वारा पत्नी का शव डोली में लेकर आने का मामला सामने आया है। यह वाकया पटना से 60 किमी दूर बख्तियारपुर गांव की है। शादी के फेरों के बाद ठंड से अचानक दुल्हन की मौत हो गई। शादी की शहनाई की गूंज एक पल में मातमी धुन में बदल गई। दूल्हा, पत्नी के शव को विदा करा कर ले गया। जिस घर से डोली उठनी थी, वहां से अर्थी उठी। रविंद्र सिंह की इकलौती बेटी सोनी कुमारी की शादी विंदा राय के बेटे गयानंद कुमार के साथ रविवार को हुई। दांपत्य सूत्र में बंधने के बाद वर एवं कन्या पक्ष के लोग हंसी-ठिठोली में व्यस्त थे, तभी दुल्हन सोनी बेहोश होकर गिर पड़ी।
कैसे हो गई मौत
उसे तुरंत बख्तियारपुर के निजी क्लिनिक ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया कि ठंड लगने से मौत हुई है। इस घटना के बाद वर एवं वधू पक्ष को समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या करें। सोनी के घरवाले अपनी लाडली को डोली में बिठाकर विदा करने की तैयारी में जुटे थे, लेकिन अब उसकी अर्थी सजाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था। किसी ने नहीं सोचा था कि दूल्हा पत्नी के शव की विदाई कराकर ले जाएगा।
आखिरकार दूल्हे की इच्छा के अनुरूप सोनी के शव को उसके ससुराल के लिए विदा किया। इस अनोखी विदाई के समय लोगों की आंखें भर आईं। बाद में गंगा घाट पर पति गयानंद ने सोनी को मुखाग्नि दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...